ANDROID MOBILE KA BATTERY LIFE KAYSE BADAYE एंड्राइड मोबाइल का बैटरी लाइफ कैसे बढ़ाये

ANDROID MOBILE KA BATTERY LIFE KAYSE BADAYE एंड्राइड मोबाइल का बैटरी लाइफ कैसे बढ़ाये





• मोबाइल फोन को बार बार चार्ज करने से यह खराब हो जाता है। अगर आपको भी लगता है कि मोबाइल बार बार चार्ज पर लगाने से बैटरी की लाइफ कम होती है तो आप सहे सोच रहे है




• मोबाइल तब चार्ज करें जब बैटरी बिल्कुल डिस्चार्ज होने के करीब हो। यह बहुत ही कॉमन दी जाने वाली सलाह है।


• बैटरी बिल्कुल डिस्जार्ज होने के करीब चार्जिंग पर मोबाइल लगाना कहीं से भी सही कदम नहीं है।


• अमूमन बैटरी लिथियम-आयन होती हैं। इनका खुद का एक स्ट्रेस लेवल होता है। अगर आप इस स्ट्रेस में ओवरचार्जिंग कर बढ़ोत्तरी कर देते हैं तो आपकी बैटरी की लाइफ कम हो जाती है। इस स्ट्रेस को न बढ़ने दें।



 आप अपनाएं ये उपाय

 1. चार्ज होने पर मोबाइल अनप्लग कर दें मोबाइल को चार्ज पर लगाने के बाद ध्यान दें। इस चेक करें और बैटरी फुलचार्ज दिखाने पर मोबाइल को चार्जर से अलग कर दें।

2. मोबाइल को हमेशा 100 प्रतिशत चार्ज करने की कोशिश न करें। आपको मोबाइल 100 प्रतिशत चार्ज करना पसंद है, परंतु फिर भी इससे बचें। मोबाइल को कुछ 100 से कम प्रतिशत चार्ज होने पर ही चार्जर से अलग कर दें। 


3. बार बार मोबाइल चार्ज करें आपके मोबाइल की बैटरी के लिए समय समय पर चार्ज किया जाना अच्छा है। जब भी मौका मिले, इसे चार्जिंग पर लगाएं।

 4. अगर मोबाइल चार्जिंग के दौरान गर्म हो खासतौर पर एपल के मोबाइल यूजर्स के लिए यह जरूरी है कि मोबाइल को कवर के बिना चार्जिंग पर लगाएं। इससे यह गर्म नहीं होगा। अगर मोबाइल को कहीं से धूप लग रही है तो कवर पहने हुए रखें।

More Tricks


EmoticonEmoticon